Skip to main content of main site

नोटबंदी घोटाले के विरोध में आम आदमी पार्टी का दिल्ली के अलग-अलग बाज़ारों में प्रदर्शन

PR/AAP/18Feb/AAPProtest

'नोटबंदी घोटाले के विरोध में आम आदमी पार्टी का दिल्ली के अलग-अलग बाज़ारों में प्रदर्शन

AAP कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों और जनता से उनकी परेशानियों पर भी की बात

बाज़ार में कैश की भारी कमी के चलते जनता परेशान, व्यापार ठप्प 

मोदी सरकार के नोटबंदी घोटाले के विरोध में आम आदमी पार्टी ने शनिवार 18 फ़रवरी को राजधानी दिल्ली के अलग-अलग व्यवसायिक इलाकों में ना केवल प्रदर्शन किया बल्कि नोटबंदी के बाद बाज़ार के व्यापारियों को हो रही तकलीफ़ों पर भी उनसे बात की। बाज़ारों की पुरानी रौनक ग़ायब मिली क्योंकि नोटबंदी के बाद व्यापार पूरी तरह से ठप्प हो गए हैं। 100 दिन बाद भी आज बाज़ार में कैश की भारी कमी है जिसका सीधा असर व्यवसाय पर भी पड़ रहा है और जनता भी परेशान है।

राजधानी में हुए आम आदमी पार्टी के इस प्रदर्शन पर बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि 'नोटबंदी को 100 दिन हो चुके हैं, 100 से ज़्यादा लोगों की मौतें नोटबंदी की वजह से हो चुकी हैं लेकिन हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बाज़ार में कैश की भारी कमी है, नब्बे प्रतिशत एटीएम खाली पड़े रहते हैं जिसका सीधा असर व्यापार पर पड़ रहा है।

'बाज़ार में कैश की भारी कमी के चलते व्यापारियों के काम-धंधे ठप्प हो गए हैं और इसी का नतीजा है कि उन्हें अपने मज़दूर और कर्मचारियों को नौकरी से हटाना पड़ रहा है क्योंकि वो उनकी तनख्वाह तक नहीं दे पा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजधानी के अलग-अलग बाज़ारों में ना केवल व्यापारियों से उनकी समस्याओं पर बात की बल्कि उनके साथ मिलकर मोदी सरकार के इस नोटबंदी घोटाले का विरोध भी किया।

'बाज़ारों में व्यापारियों का साथ देने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। व्यापारियों के साथ-साथ आम जनता ने भी मोदी सरकार के इस नोटबंदी घोटाले के प्रति अपनी नाराज़गी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ खड़े होकर ज़ाहिर की क्योंकि कैश की भारी कमी के चलते जनता भी बेहद परेशान है।

देश के प्रधानमंत्री आज भी हालात सामान्य होने का झूठा दिलासा देश की जनता को दे रहे हैं। जबकि जनता और देश के व्यापारी बार-बार प्रधानमंत्री जी से सवाल पूछ रहे हैं कि नोटबंदी से इस देश को क्या हांसिल हुआ है? आम आदमी पार्टी देश की जनता और व्यापारियों की आवाज़ बनकर फिर से प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी से पूछ रही है कि आखिर 'कितना काला धन आया'?

   

Make a Donation